Gautam Singhania

10 facts about Raymond Chairman "Gautam Singhania"

गौतम सिंघानिया एक भारतीय उद्योगपति और परोपकारी हैं जो भारत की अग्रणी कपड़ा और परिधान कंपनी रेमंड लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यरत हैं।ला एक विविध समूह है।

सिंघानिया को उनके व्यावसायिक कौशल और नेतृत्व कौशल के लिए व्यापक रूप से सम्मान दिया जाता है। उन्होंने रेमंड लिमिटेड को एक वैश्विक ब्रांड में बदल दिया है । 

उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य और आपदा राहत सहित विभिन्न कार्यों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वह कीस्टोन फाउंडेशन के संस्थापक हैं, जो वंचित युवाओं के लिए शिक्षा और कौशल विकास कार्यक्रमों का समर्थन करता है।

सिंघानिया को व्यवसाय और समाज में उनके योगदान के लिए भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म श्री सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। 

सिंघानिया की शादी बिजनेसवुमन और कीस्टोन फाउंडेशन की चेयरपर्सन प्रिया सिंघानिया से हुई है। उनके दो बच्चे हैं।

सिंघानिया एक शौकीन पायलट हैं और विमानन में उनकी गहरी रुचि है। वह एयर वर्क्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष हैं, जो एक प्रमुख विमानन रखरखाव, मरम्मत और ओवरहाल (एमआरओ) कंपनी है।

सिंघानिया एक खेल प्रेमी हैं और उन्हें क्रिकेट और टेनिस खेलना पसंद है। वह कई खेल टीमों और संगठनों के संरक्षक भी हैं।

सिंघानिया स्थिरता के प्रबल समर्थक हैं और उन्होंने रेमंड लिमिटेड में कई पर्यावरण-अनुकूल पहलों को लागू किया है। वह सतत विकास पर विश्व आर्थिक मंच के वैश्विक एजेंडा परिषद के सदस्य भी हैं।

सिंघानिया कई लोगों के लिए प्रेरणा हैं और व्यवसाय और परोपकार के क्षेत्र में नए मानक स्थापित करते रहे हैं।