Google Pixel 8 and 8 Pro : अब तक का Best कैमरा फोन हुआ मात्र इतने में लॉन्च

( Google Pixel 8 and 8 Pro ) Google की Pixel series हमेशा अपने फोन में नई तकनीक लाती है
, जिसमें AI की शक्ति और एक Stock Android अनुभव के साथ अत्याधुनिक तकनीक के सम्मिश्रण पर ध्यान केंद्रित किया गया है। Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro की शुरूआत इस परंपरा को एक कदम आगे ले जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अधिक पर्सनलाइज्ड और हेल्पफुल अनुभव प्रदान करने के लिए इन फ़ोनों को AI के साथ इंजीनियर किया गया है। शानदार डिज़ाइन, अच्छे कैमरा, बेहतर फीचर्स और लंबे समय तक सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ, Pixel 8 सीरीज़ स्मार्टफ़ोन के भविष्य की एक झलक पेश करती है। इस पोस्ट में हम Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro की विशेषताओ के बारे में चर्चा करेंगे।

Google Pixel 8 and 8 Pro Design

Google Pixel 8 और 8 Pro को सुंदरता को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। इसमें नरम वेदर टच सुंदर मेटल फिनिश और रीसायकल सामग्री का उपयोग किया गया है जो की सराहनीय प्रयास है। स्थिरता उनके डिजाइन दर्शन में सबसे आगे है।

Google Pixel 8 and 8 Pro
Google Pixel 8 and 8 Pro

Google Pixel 8 कॉम्पैक्ट और आरामदायक है, आपके हाथ में आसानी से फिट हो जाता है। इसमें 6.2-इंच एक्टुआ डिस्प्ले है, जो वास्तविक दुनिया की स्पष्टता प्रदान करता है और अपने पूर्ववर्ती, Pixel 7 की तुलना में 42% अधिक चमकीला है। साटन मेटल फिनिश, एक पॉलिश ग्लास बैक और रोज़, हेज़ल और ओब्सीडियन में रंग विकल्पों के साथ आता है।

READ MORE  Increase Your Cibil Score in Just 5 Step. अपने सिबिल स्कोर को बढ़ाये इन 5 आसान तरीको से

दूसरी ओर, Pixel 8 Pro एक बड़ा 6.7-इंच सुपर एक्टुआ डिस्प्ले प्रदान करता है, जो अब तक का सबसे चमकीला है, यह सुनिश्चित करता है कि आपकी अल्ट्रा HDR छवियां सीधी धूप में भी वास्तविक दिखती हैं। फोन में पॉलिश एल्यूमीनियम फ्रेम के साथ मैट ग्लास बैक है और यह तीन खूबसूरत रंगों में आता है: पोर्सिलेन, बे और ओब्सीडियन।

Pixel 8 Pro की एक उल्लेखनीय विशेषता पीछे की तरफ एक नए तापमान सेंसर का शामिल होना है। यह सेंसर आपको किसी वस्तु का तापमान जानने के लिए तुरंत स्कैन करने की अनुमति देता है, जो यह जांचने जैसे कार्यों के लिए उपयोगी हो सकता है कि आपका पैन खाना पकाने के लिए पर्याप्त गर्म है या यह सुनिश्चित करना कि बच्चे की बोतल सही तापमान पर है। Google ने पिक्सेल के थर्मामीटर ऐप को आपका तापमान लेने और इसे फिटबिट में सहेजने में सक्षम बनाने के लिए FDA को एक आवेदन भी प्रस्तुत किया है।

Google Pixel 8 and 8 Pro Camera & Features

Google Pixel 8 Camera
Google Pixel 8 Camera

Pixel 8 और Pixel 8 Pro में शक्तिशाली कैमरा सिस्टम हैं जो शानदार फोटो और वीडियो प्रदान करते हैं और गेम-चेंजिंग एडिटिंग टूल प्रदान करते हैं। गूगल ने यूजर्स के फोटोग्राफी अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं।

Pixel 8 Pro, विशेष रूप से, मुख्य कैमरे से शुरू करके अपने सभी कैमरों में अपग्रेड का दावा करता है। यह कैमरा अब कम रोशनी वाली सेटिंग में भी बेहतर फोटो और वीडियो कैप्चर करने में सक्षम है। बेहतर मैक्रो फोकस प्रदान करने के लिए अल्ट्रावाइड लेंस में सुधार किया गया है, टेलीफोटो लेंस 56% अधिक प्रकाश कैप्चर करता है और ऑप्टिकल गुणवत्ता पर 10x तस्वीरें ले सकता है, और फ्रंट-फेसिंग कैमरा अब पिक्सेल फोन पर सर्वश्रेष्ठ सेल्फी के लिए ऑटोफोकस की सुविधा देता है।

Pixel 8 एक मुख्य कैमरे के अनुरूप है और एक नया अल्ट्रावाइड लेंस पेश करता है जो मैक्रो फोकस को सक्षम बनाता है। ये सुधार सुनिश्चित करते हैं कि आप किसी भी स्थिति में सही शॉट ले सकें।

कैमरा ऐप में पुन: डिज़ाइन किए गए इंटरफ़ेस के साथ बदलाव आया है, जिससे आपके पसंदीदा फ़ोटो और वीडियो मोड में सामग्री ढूंढना और कैप्चर करना आसान हो गया है। Pixel 8 Pro उपयोगकर्ताओं के लिए, प्रो नियंत्रण उपलब्ध हैं, जो शटर स्पीड, आईएसओ और पूरे ज़ूम रेंज में 50 एमपी फ़ोटो जैसी सेटिंग्स के साथ पिक्सेल कैमरे पर रचनात्मक नियंत्रण प्रदान करते हैं।

READ MORE  BMW 7 दमदार इंजन और लग्जरी लुक के साथ लांच हुई Series 740D MSport

Google, Group फ़ोटो की सामान्य समस्या का भी समाधान करता है जहाँ हर कोई “बेस्ट टेक” के साथ कैमरे की ओर नहीं देख रहा है। यह सुविधा तस्वीरों की एक श्रृंखला से एक मिश्रित छवि बनाने के लिए ऑन-डिवाइस एल्गोरिदम का उपयोग करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अंतिम शॉट में हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ दिखे।

Google फ़ोटो में “Magic Editor” एक ऑप्शन है जो आपके फ़ोटो को उस क्षण के सार के अनुरूप परिष्कृत करने में मदद करने के लिए जेनरेटिव AI का उपयोग करता है जिसे आप कैप्चर करना चाहते हैं। इसका मतलब यह है कि आप विषयों की स्थिति बदल सकते हैं और उनका आकार बदल सकते हैं या केवल कुछ टैप से बैकग्राउंड को पॉप बनाने के लिए प्रीसेट का उपयोग कर सकते हैं।

वीडियो के लिए, “Audio Magic Eraser” सुविधा आपको तेज़ हवाओं या शोर भरी भीड़ जैसी ध्यान भटकाने वाली आवाज़ों को आसानी से कम करने की अनुमति देती है। यह कम्प्यूटेशनल ऑडियो क्षमता ध्वनियों को अलग-अलग परतों में अलग करने के लिए उन्नत मशीन लर्निंग मॉडल का उपयोग करती है, जो आपको उनके स्तरों पर नियंत्रण प्रदान करती है।

भविष्य में, Pixel 8 Pro को “वीडियो बूस्ट” टेक्नोलॉजी अपडेट में मिलेगी , जो आपके वीडियो में अत्याधुनिक प्रोसेसिंग लागू करने के लिए Google Tensor G3 और शक्तिशाली डेटा केंद्रों का लाभ उठाता है। यह सुविधा रंग, प्रकाश व्यवस्था, स्थिरीकरण और दाने को समायोजित करती है, जिसके परिणामस्वरूप आश्चर्यजनक वीडियो बनते हैं जो जीवन के प्रति सच्चे प्रतीत होते हैं। “वीडियो बूस्ट” पिक्सेल पर “Night Sight Video” को भी सक्षम करेगा, जो कम रोशनी वाले स्मार्टफोन की वीडियो गुणवत्ता को बढ़ाएगा।

Google Pixel Features

Google Pixel 8 Camera
Google Pixel 8 Features

Pixel 8 सीरीज़ आपका समय बचाने और काम को अधिक कुशलता से करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई  है। “Summarize” एक अनूठी सुविधा है जो आपके पिक्सेल को एक वेबपेज का सारांश तैयार करने की अनुमति देती है, जो आपको मुख्य बिंदु प्रदान करती है ताकि आप सामग्री को तुरंत समझ सकें। इसके अलावा, आपका पिक्सेल ज़ोर से पढ़ सकता है और आपके लिए वेबपेजों का अनुवाद कर सकता है, जिससे आप चलते-फिरते पोस्ट सुन सकते हैं, जिससे जानकारी अधिक सुलभ हो जाती है।

Pixel 8 सीरीज़ में ध्वनि पहचान क्षमताओं में सुधार हुआ है, जिससे आपके फोन के साथ स्वाभाविक रूप से बातचीत करना आसान हो गया है। आप टाइपिंग, और संदेश भेजने जैसे कार्यों के लिए अपनी आवाज़ का उपयोग कर सकते हैं, भले ही आप कई भाषाएँ बोलते हों। Pixel अब मानव भाषण की बारीकियों को बेहतर ढंग से समझता है, जिससे आपको अधिक संवादात्मक बातचीत मिलती है।

READ MORE  Loki Season 2: Our beloved God of Mischief Returns on Disney+

स्पैम कॉल से निपटने के लिए, “Call Screen” सुविधा को बेहतर AI के साथ बढ़ाया गया है, जिसके परिणामस्वरूप स्पैम कॉल में औसतन 50% की कमी आई है। यह अधिक प्राकृतिक ध्वनि के साथ अज्ञात नंबरों से आने वाली कॉल का चुपचाप उत्तर दे सकता है और उन कॉलों को प्रभावी ढंग से अलग कर सकता है जिन्हें आप चाहते हैं और जिन्हें आप नहीं चाहते हैं। भविष्य में, “कॉल स्क्रीन” आपको सरल कॉलों, जैसे अपॉइंटमेंट पुष्टिकरण, का तुरंत उत्तर देने के लिए प्रासंगिक उत्तर सुझाएगी, बिना फ़ोन का उत्तर दिए।

Feature Description
Design Elegantly designed with softer silhouettes, beautiful metal finishes, and an emphasis on using recycled materials.
Display Pixel 8: 6.2-inch Actua display, 42% brighter than Pixel 7, providing real-world clarity.
Pixel 8 Pro: 6.7-inch Super Actua display, the brightest yet, ensuring true-to-life Ultra HDR images even in sunlight.
Temperature Sensor Pixel 8 Pro features a new temperature sensor on the back, enabling quick temperature scans for various objects.
Camera Improvements Upgraded camera systems with improvements in low-light photography, better macro focus, and advanced editing tools.
Camera App Redesigned camera app with an intuitive interface and Pro Controls for the Pixel 8 Pro, offering more creative control.
Best Take Feature to create blended images from a series of photos to ensure everyone looks their best in group photos.
Magic Editor in Photos Experimental editing experience using generative AI for advanced photo editing and background enhancements.
Audio Magic Eraser Reduces distracting sounds in videos using computational audio and advanced machine learning models.
Video Boost Upcoming feature for the Pixel 8 Pro, which leverages Google Tensor G3 and data centers to enhance video quality.
Summarize Feature that generates a summary of webpages, making it easier to understand key points and access information.
Voice Recognition Improved voice recognition for natural interactions with the device, including multilingual support.
Call Screen Enhanced AI for spam call reduction and contextual reply suggestions for simple calls, improving call screening.
Extended Software Support Seven years of software support for both Pixel 8 and Pixel 8 Pro, including OS upgrades, security updates, and Feature Drops.
Google Pixel Software Updates & Support

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Google (@google)

Pixel 8 और Pixel 8 Pro Google Tensor G3 से लैस हैं, जो व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा करने और परिष्कृत हमलों के खिलाफ डिवाइस की सुरक्षा बढ़ाने के लिए टाइटन M2 सुरक्षा चिप के साथ सहयोग करता है। Pixel 8 पर फेस अनलॉक सुविधा उच्चतम एंड्रॉइड बायोमेट्रिक क्लास को पूरा करती है, जिससे आप Google वॉलेट जैसे संगत बैंकिंग और भुगतान ऐप्स तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।

Pixel 8 और Pixel 8 Pro Google Tensor G3 में असाधारण विशेषता लंबे समय तक सॉफ्टवेयर अपडेट है। Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro के लिए सात साल का सॉफ़्टवेयर अपडेट प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस समर्थन में ओएस अपग्रेड, सुरक्षा अपडेट और नियमित फ़ीचर ड्रॉप्स शामिल हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि आपका डिवाइस लंबे समय तक अपडेट और सुरक्षित रहे।

Pre-order and Availability

Pixel 8 और Pixel 8 Pro प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं, Pixel 8 की कीमत ₹82,999 से शुरू होती है और Pixel 8 Pro की कीमत ₹1,06,999 से शुरू होती है। जो लोग Pixel 8 Pro ऑर्डर करेंगे उन्हें बिना किसी अतिरिक्त कीमत के Pixel Watch 2 मिलेगा। इसके अतिरिक्त, आप नए पिक्सेल फोन को Google Fi वायरलेस पर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं, जो आकर्षक सौदे प्रदान करता है। Google Fi वायरलेस लचीला और सुरक्षित फ़ोन प्लान भी प्रदान करता है जिसमें बिना किसी अतिरिक्त लागत के Pixel Watch 2 के लिए पूर्ण कनेक्टिविटी शामिल है।

Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro 12 अक्टूबर से Google स्टोर और खुदरा साझेदारों पर उपलब्ध होंगे, जिससे व्यापक दर्शकों तक पहुंच सुनिश्चित होगी।

Expert Says :-

Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro सिर्फ स्मार्टफोन नहीं हैं; वे भविष्य का एक दृष्टिकोण हैं। AI , स्थिरता और उपयोगकर्ता-केंद्रित डिजाइन पर जोर देने के साथ, ये डिवाइस स्मार्टफोन अनुभव में एक नए स्तर का अविष्कार लाते हैं। Pixel 8 सीरीज़ उल्लेखनीय कैमरा , बढ़ी हुई दक्षता के लिए सुविधाएँ और सॉफ़्टवेयर समर्थन के लिए एक विस्तारित प्रतिबद्धता दिखाती है।

सात वर्षों तक सॉफ़्टवेयर अपडेट प्रदान करने के लिए Google का समर्पण यह सुनिश्चित करता है कि आपका Pixel 8 या Pixel 8 Pro लंबे समय तक विकसित होता रहेगा और सुरक्षित रहेगा। स्थिरता और उपयोगकर्ता संतुष्टि के प्रति यह प्रतिबद्धता Pixel 8 सीरीज़ को भीड़ से अलग करती है।

जैसा कि आप अपने अगले स्मार्टफोन की खरीदारी पर विचार कर रहे हैं, Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro निस्संदेह देखने लायक हैं। सुंदरता, प्रौद्योगिकी और पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्धता का उनका संयोजन उन्हें आधुनिक स्मार्टफोन उपयोगकर्ता के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है।

I am a Content Writer at 4NewsTV.com: Bringing Stories to Life. As a content writer at 4NewsTV.com, my job is to take news and make it interesting and easy to understand. I research, write, and share stories that keep our readers informed and entertained.

Leave a comment