KTM का पत्ता साफ करने आने वाली है Yamaha MT 09 लुक्स एंड फीचर्स के हो जाओगे दीवाने

Yamaha MT 09 ( Launch Date & Price ) एक हाइपर-नेक्ड मोटरसाइकिल है जिसे पहली बार 2013 में लॉन्च किया गया था। यह अपने शक्तिशाली इंजन, चुस्त हैंडलिंग और आक्रामक स्टाइल के लिए जानी जाती है। MT- 09 की आलोचकों और सवारों द्वारा समान रूप से प्रशंसा की गई है, और यह अपनी श्रेणी में सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिलों में से एक है।

भारत में इस बाइक का लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है क्यों कि यामाहा भारत में अपनी Yamaha MT 09  बाइक को जल्दी ही लांच करने जा रही है।

Yamaha MT 09 Design

Yamaha MT 09
Yamaha MT 09 Design

Yamaha MT 09 में तीव्र रेखाओं और कोणों के साथ एक बोल्ड डिज़ाइन है। इसमें एक ट्विन-आई एलईडी हेडलाइट, एक मस्कुलर फ्यूल टैंक और एक स्प्लिट सीट है। यह बाइक कई प्रकार के रंगों में उपलब्ध है, जिसमें सियान स्टॉर्म, आइकन ब्लू और निंबस ग्रे शामिल हैं।

Yamaha MT 09 के सामने के दृश्य में इसकी ट्विन-आई एलईडी हेडलाइट हावी है, जो बाइक को एक खतरनाक लुक देती है। हेडलाइट के दोनों ओर दो एयर इनटेक हैं, जो इंजन को ठंडा करने में मदद करते हैं। तेज रेखाओं और कोणों के साथ फ्रंट फेयरिंग भी काफी आक्रामक है।

MT-09 का पिछला दृश्य इसकी LED टेललाइट और अंडरटेल एग्जॉस्ट को दर्शाता है। एलईडी टेललाइट चमकदार और विशिष्ट है, और यह बाइक को अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक दृश्यमान बनाने में मदद करती है। अंडरटेल एग्जॉस्ट हल्का और स्पोर्टी है और यह बाइक को साफ और सुव्यवस्थित लुक देता है।

READ MORE  नए साल में धूम मचाओ! KTM RC 125 New Year Offer के साथ पाओ Grate Discount

कुल मिलाकर, Yamaha MT 09 का डिज़ाइन बोल्ड और आक्रामक है जो निश्चित रूप से लोगों का ध्यान आकर्षित करेगा। यह एक ऐसी बाइक है जो निश्चित रूप से हर प्रकार के सवारों को पसंद आएगी।

  • Twin-eye LED headlight: The twin-eye LED headlight gives the MT-09 a menacing look and makes it more visible to other road users.
  • Muscular fuel tank: The muscular fuel tank provides good range and gives the bike an athletic look.
  • Split seat: The split seat is designed to provide comfort for both the rider and the passenger.
  • LED taillight: The LED taillight is bright and distinctive, and it helps to make the bike more visible to other road users.
  • Undertail exhaust: The undertail exhaust is lightweight and sporty, and it gives the bike a clean and streamlined look.

Yamaha MT 09 Engine

Yamaha MT 09 Engine
Yamaha MT 09 Engine

MT-09 889cc लिक्विड-कूल्ड, तीन-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है जो 119 हॉर्सपावर और 93 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इंजन को क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

इंजन प्रतिक्रियाशील और दमदार है, और यह पूरे रेव रेंज में अच्छी शक्ति प्रदान करता है। क्विकशिफ्टर सवारों को क्लच का उपयोग किए बिना गियर बदलने की अनुमति देता है, जिससे बाइक चलाना अधिक मजेदार और रोमांचक हो जाता है।

Yamaha MT 09 Features

The MT-09 comes with a lot of features, including:

Yamaha MT 09 Features
Yamaha MT 09 Features
  • Upside-down front forks
  • Monoshock rear suspension
  • Dual-channel ABS
  • Traction control system
  • Ride-by-wire throttle
  • Quickshifter
  • Y-Connect smartphone connectivity

अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स अच्छी हैंडलिंग और फीडबैक प्रदान करते हैं, जबकि मोनोशॉक रियर सस्पेंशन आरामदायक है और धक्कों को अच्छी तरह से अवशोषित करता है। डुअल-चैनल एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम बाइक को सभी परिस्थितियों में चलाने के लिए सुरक्षित बनाते हैं।

READ MORE  Maruti Suzuki eVX जल्द होगी लॉन्च Features , Looks और Price देखकर हो जाओगे हैरान

राइड-बाय-वायर थ्रॉटल सवारों को विभिन्न इंजन पावर मोड का चयन करने की अनुमति देता है, जबकि क्विकशिफ्टर गियर शिफ्टिंग को अधिक सुविधाजनक और आनंददायक बनाता है। वाई-कनेक्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सवारों को अपनी बाइक को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करने और राइड ट्रैकिंग, फ्यूल इकोनॉमी ट्रैकिंग और रखरखाव अलर्ट जैसी विभिन्न सुविधाओं तक पहुंचने की अनुमति देती है।

MT 09 Performance
Yamaha MT 09 Performance
Yamaha MT 09 Performance

MT-09 चलाने में एक मज़ेदार और रोमांचक बाइक है। इसमें हल्की और फ़्लिकेबल चेसिस है, जो इंजन को प्रतिक्रियाशील और दमदार बनाती है। यह बाइक लगभग 3 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

MT-09 भी एक अच्छी कॉर्नरिंग बाइक है, और यह तंग कोनों को आसानी से संभाल सकती है। ब्रेक शक्तिशाली और प्रभावी हैं, और सस्पेंशन अच्छी तरह से ट्यून किया गया है।

MT-09 अपनी श्रेणी की मोटरसाइकिल के लिए अच्छी ईंधन अर्थव्यवस्था प्रदान करता है, वास्तविक दुनिया की परिस्थितियों में लगभग 20 किमी/लीटर का माइलेज देता है। यह उन सवारों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो ईंधन-कुशल मोटरसाइकिल की तलाश में हैं।

Price and launch date

यामाहा MT-09 को मार्च 2024 में भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। कीमत लगभग रु। होने की उम्मीद है। 12 लाख.

Specifications
Specification Value
Engine Type Liquid-cooled, 4-stroke, DOHC, 12-valve, 3-cylinder
Displacement 889cc
Bore and Stroke 78.0 mm x 59.1 mm
Compression Ratio 11.5 : 1
Maximum Power 119 PS (115.9 hp) at 10,000 rpm
Maximum Torque 93 Nm (8.8 kgf-m) at 7,000 rpm
Gearbox 6-speed
Final Drive Chain
Front Suspension Upside-down forks, 41mm, adjustable for preload, rebound, and compression
Rear Suspension Monoshock, adjustable for preload and rebound
Front Brakes Dual 298mm discs with 4-piston calipers
Rear Brakes Single 245mm disc with 2-piston caliper
ABS Yes, dual-channel
Traction Control Yes
Ride-by-Wire Yes
Quickshifter Yes
Y-Connect Smartphone Connectivity Yes
Seat Height 825mm
Fuel Tank Capacity 14L
Weight 189kg
READ MORE  Tata Motors Diwali Dhamaal Offer 2023 : अभी बुक कर लो नही तो देखते रह जाओगे और पाओ ढेर सारा Discount

I am a Content Writer at 4NewsTV.com: Bringing Stories to Life. As a content writer at 4NewsTV.com, my job is to take news and make it interesting and easy to understand. I research, write, and share stories that keep our readers informed and entertained.

Leave a comment