Top 5 Best Kriti Kharbanda Movies इनका अभिनय और अदाएं देख कर लोग हो जायेंगे दीवाने

Kriti Kharbanda एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से कन्नड़, हिंदी और तेलुगु भाषा की फिल्मों में काम करती हैं। Kriti Kharbanda एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू करने के बाद, उन्होंने तेलुगु फिल्म बोनी (2009) से अभिनय की शुरुआत की और चिरु (2010) से कन्नड़ में डेब्यू किया। वह दो फिल्मफेयर पुरस्कार दक्षिण नामांकन के साथ एक SIIMA पुरस्कार की विजेता हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Kriti Kharbanda का जन्म 29 अक्टूबर 1990 को बेंगलुरु, कर्नाटक में हुआ था। उन्होंने बाल्डविन गर्ल्स हाई स्कूल में पढ़ाई की और बाद में बैंगलोर के बिशप कॉटन गर्ल्स स्कूल में दाखिला लिया। उन्होंने श्री भगवान महावीर जैन कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की और आभूषण डिजाइन में डिप्लोमा किया है।

Kriti Kharbanda Career

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kriti Kharbanda (@kriti.kharbanda)

Kriti Kharbanda ने अपना करियर एक मॉडल के रूप में शुरू किया और फेयर एंड लवली, भीमा ज्वैलर्स और स्पार जैसे ब्रांडों के लिए कई विज्ञापनों में दिखाई दीं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म बोनी (2009) से की। इसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्म चिरू (2010) में एक भूमिका निभाई।

Kriti Kharbanda ने हॉरर थ्रिलर फिल्म राज: रीबूट (2016) से हिंदी फिल्म में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्मों गेस्ट इन लंदन (2017), शादी में जरूर आना (2017), कारवां (2018), यमला पगला दीवाना फिर से (2018), हाउसफुल 4 (2019), तैश (2020) में भूमिकाएं निभाईं। चेहरे (2021), और 14 फेरे (2021)।

READ MORE  Netflix Wednesday Season 2 Release Date, Cast and Plot इस दिन होगी रिलीज !

Kriti Kharbanda ने कई सफल कन्नड़ फिल्मों में भी अभिनय किया है, जिनमें गुगली (2013), सुपर रंगा (2014), ब्रुली (2015), वानरसेना (2015), और मिनचागी नी बरालू (2016) शामिल हैं।

Kriti Kharbanda को उनकी बहुमुखी प्रतिभा और विभिन्न शैलियों में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता के लिए सराहा गया है। उनकी स्वाभाविक स्क्रीन उपस्थिति और दर्शकों से जुड़ने की क्षमता के लिए भी उनकी प्रशंसा की गई है।

शादी में ज़रूर आना की समीक्षा में, आलोचक राजा सेन ने लिखा, “Kriti Kharbanda स्वतंत्र, आत्मविश्वासी आरती के रूप में एक रहस्योद्घाटन हैं। वह आकर्षक, मजाकिया हैं और उनकी स्क्रीन पर शानदार उपस्थिति है।”

हाउसफुल 4 की समीक्षा में, समीक्षक तरण आदर्श ने लिखा, “कृति खरबंदा फिल्म की शो-स्टीलर हैं। उनके पास व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ से मेल खाने के लिए कॉमिक टाइमिंग, अभिव्यक्ति और डिलीवरी है।”

Kriti Kharbanda’s Awards and nominations

Kriti Kharbanda
Kriti Kharbanda
  • SIIMA Award for Best Actress for Googly (2013)
  • Filmfare Award South nomination for Best Actress for Super Ranga (2014)
  • Filmfare Award South nomination for Best Actress for Minchaagi Nee Baralu (2016)

Here are the five best movies of Kriti Kharbanda:

1. Googly (कन्नड़, 2013)

गुगली कन्नड़ फिल्म उद्योग में खरबंदा की सफल भूमिका थी। उन्होंने स्वाति नाम की एक युवा महिला की भूमिका निभाई, जिसे यश द्वारा निभाए गए क्रिकेटर से प्यार हो जाता है। फिल्म आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही और खरबंदा के अभिनय की आलोचकों और दर्शकों ने समान रूप से प्रशंसा की।

2. Shaadi Mein Zaroor Aana (हिंदी, 2017)

शादी में जरूर आना खरबंदा की बॉलीवुड में सफलता थी। उन्होंने एक पीसीएस अधिकारी आरती शुक्ला की भूमिका निभाई, जिसे एक अलग सामाजिक वर्ग के व्यक्ति से प्यार हो जाता है। फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल रही और खरबंदा के अभिनय की आलोचकों और दर्शकों ने समान रूप से प्रशंसा की।

READ MORE  Latest Trisha Kar Madhu Viral Video : वीडियो देखकर हो जाओगे पानी पानी

3. Housefull 4 (हिंदी, 2019)

हाउसफुल 4 एक मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म है जिसमें खरबंदा ने राजकुमारी मीना की भूमिका निभाई है। फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल रही और खरबंदा के अभिनय की आलोचकों और दर्शकों ने समान रूप से प्रशंसा की।

4. KGF: Chapter 2 (कन्नड़, तेलुगु, हिंदी, 2022)

केजीएफ: चैप्टर 2 2018 की ब्लॉकबस्टर फिल्म केजीएफ: चैप्टर 1 का सीक्वल है। खरबंदा ने नायक रॉकी की प्रेमिका रीना की भूमिका निभाई। फिल्म एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी, और खरबंदा के प्रदर्शन की आलोचकों और दर्शकों ने समान रूप से प्रशंसा की।

5. 14 Phere (हिन्दी, 2021)

14 फेरे एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें खरबंदा ने अदिति नाम की एक युवा महिला की भूमिका निभाई है जिसे बहुविवाह के लिए मजबूर किया जाता है। फिल्म आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही और खरबंदा के अभिनय की आलोचकों और दर्शकों ने समान रूप से प्रशंसा की।

ये उन कई बेहतरीन फिल्मों में से कुछ हैं जिनमें कृति खरबंदा ने अभिनय किया है। वह एक बहुमुखी अभिनेत्री हैं जिन्होंने विभिन्न शैलियों में अपनी प्रतिभा साबित की है। खरबंदा आज भारत की सबसे होनहार युवा अभिनेत्रियों में से एक हैं और उन्हें यकीन है कि आने वाले वर्षों में वह कई और सफल फिल्मों में अभिनय करती रहेंगी।

कृति खरबंदा आज भारत की सबसे प्रतिभाशाली और होनहार युवा अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने विभिन्न शैलियों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा और अभिनय कौशल साबित किया है। आने वाले वर्षों में खरबंदा कई और सफल फिल्मों में अभिनय करते रहेंगे, यह निश्चित है।

I am a Content Writer at 4NewsTV.com: Bringing Stories to Life. As a content writer at 4NewsTV.com, my job is to take news and make it interesting and easy to understand. I research, write, and share stories that keep our readers informed and entertained.

Leave a comment